Rajk Purohit




पालकी उत्सव में अभिनेता राज के पुरोहित सम्मानित



सम्मान : बेलगाम के वीरभद्रेश्वर  मंदिर  आखरी श्रावण  सोमवार के उपलक्ष में आयोजित  समारोह में अभिनेता राज के पुरोहित को सम्मानित करत मुक्ति  मुक्ति मठ के शिवाचार्य महास्वामीजी  महाराज

पालकी उत्सव में अभिनेता  राज के पुरोहित सम्मानित
बेलगाम। आखरी श्रावण सोमवार के उपलक्ष में बेलगाम शहर के  पुलिस हेड क्वाटर स्थित  वीरभद्रेश्वर  मंदिर  समिति की तरफ से आखरी श्रावण सोमवार के उपलक्ष में अभिनेता राज के प्रुओहित को सम्मानित किया गया। बेलगाम मुक्ति मठ  के महा स्वामीजी शिवाचार्य महास्वमीजी ने पुरोहित को शाल श्रीफल और हर डालकर  सम्मानित  कर  वाले दीपवली में अभिनेता  राज के पुरोहित की कन्नड़ भाषा में रिलीज  हो रही दोनों फिल्मो को आशीर्वाद दिया। गत एक माह से मंदिर में प्रवचन भजन का आयोजन किया जा रहा है आज आखरी श्रावण  सोमवार के उपलक्ष में  महा प्रसादी का भी आयोजन किया गया था। मुक्ति मठ  के  शिवाचार्य महा स्वामीजी जी गेट चार वर्ष पहले बेलगाम के मुक्ति मठ  में  बिना खाना पिने के दो साल अपने आप की जमीं के भीतर गाड लिया था तब से वह ख्याति में आये है।

अपना सपना पूरा करना ही सब से बड़ी उपलब्धि

: पुरोहित सुख के लिए इस किताब का अनावरण

अपना सपना पूरा करना ही सब से बड़ी उपलब्धि : पुरोहित
 सुख के लिए  इस   किताब का अनावरण
बेलगाम। अभिनेता राज के पुरोहित ने कहा की जीवन में में कोई भी चीज हासिल करने के लिए जी तोड़ कोशिश करता है लेकिन वह हासिल नहीं कर पाता लेकिन बहुत कम लोगो को  ऐसे होते है  जिन के सपने साकार होते है।  ऐसे ही राधा गोकुलानंद मंदिर के हमारे  राधा ब्रिज मोहन दस प्रभुजी ने लिखा यह किताब का अनावरण हुवा है।अपना सपना साकार करना ही जीव में सब से बड़ी उपलब्धि है आदमी जीवन में कुछ भी करता है लेकिन जब सपना पूरा होता तब वह बहुत खुश होता है ।
शहर के अंतर राष्ट्रीय कृष्णा भावनामृत संघ इस्कोन  तिलक वाडी के राधा गोकुलानंद मंदिर में राधा ब्रिज मोहन दास की  कन्नड़  अनुवादित किताब सुख के लिए का अनावरण करे के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर बेलगाम के राधा गोकुलानंद मंदिर के अध्यक्ष भक्ति रसामृत महाराज ,एच डी काटवा , ओमप्रकाश क्वात्रा ,राजू हत्तारागी ,कन्नुभई ठक्कर एम् एल अगरवाल आशिक भंडारी चंद्रू आहूजा  भी मौजूद थे।
अन्याय भ्रष्ठ्चार सहन करने वाले भी उतना ही जिमेदार: अभिनेता राज के पुरोहित

अन्याय भ्रष्ठ्चार सहन करने वाले भी उतना ही जिमेदार: अभिनेता राज के पुरोहित


लिट्ट्ल किड्स नर्सरी स्कूल में मनाया स्वतंत्रता दिवस
बेलगाम।अभिनेता राज के पुरोहित ने कहा की झासी की रानी लक्ष्मी बाई सुभाष चन्द्र बोस लोकमान्य  तिलक लाल लाजपत राय और महात्मा गाँधी की सिख आज के युवको को अपनानी जरुरी है। पूरेदेश भर में अन्याय भ्रष्ठाचार बढ़ रहा है लेकिन अन्याय करने वाले से अन्याय भ्रष्ठ्चार सहन करने वाले भी उतना ही जिमेदार है।  बेलगाम शहर के शिवाजी नगर इलाके लिट्ट्ल किड्स नर्सरी स्कूल में स्वतन्त्र दिवस के उपलक्ष में कई कार्यक्रम  का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर अभिनेता राज के पुरोहित ने ध्वजरोह्जा करने के बाद वह बोल रहे थे।जगदीश पुरिहित । मौजूद सभी छात्र छात्राव ने  अलग अलग स्वतन्त्र सेनानियों की वेश भूषा कर सभी का मन मोह मोह  लिया था । इस दौरान सेकड़ो लोगो में मिठाई वितरित की गयी।   स्कूल की शिक्षिका उर्मिला लाड ने सभी स्वागत किया।  इस दौरान  केतन बागी ,विश्वजीत चौगुले , अभिजीत चौगुले,जगदीश पुरिहित, महेश लाड ,  , वैभव कलंगड़े, परबत सिंह ठाकुर ,  भी मौजूद थे।
२०० लीटर दूध वितरित
शहर के समदेवी गली कामधेनु इंटर प्राय्जेस  की तरफ से से स्वतंत्रता दिवस में स्कूल छात्रो में  दूध वितरित किया गया।

मिठाई व्यवसाय में कैंप पुरोहित का योगदान अहम्


उदघाटन : धारवाड़ में  कैंप  पुरोहित स्वीट्स दूकान का उदघाटन करते धारवाड़ जिला प्रभारी एवं सुचना मंत्री  संतोष लाड साथ में कैंप पुरोहित के संचालक अभिनेता राज के पुरोहित ,केशवलाल पुरोहित सचिन पुरोहित ,प्रवीन जैन, महेश महाकुंद  एवं अन्य


 मिठाई व्यवसाय में कैंप पुरोहित का योगदान अहम्

धारवाड़  में किया कैंप पुरोहित के  दी स्वीट्स फारेस्ट का उदघाटन
बेलगाम। धारवाड़ जिला प्रभारी एवं सुचना मंत्री  संतोष लाड  ने कहा की बेलगाम के मिठाई व्यवसाय में कैंप पुरोहित का योगदान अहम् है  कुंदा  एवं अन्य  मिठाई पदार्थो को बेलगाम शहर के आलावा  बाहरी लोगो तक पहुँचाने के लिए गोवा के बाद अब हुबली धारवाड़  में यह दुकान शुरू कर यहाँ के खावय्यो को मेजवानी ही दी है जिस से अब ताजा कुंदा  चकने का स्वाद धारवाड़ के लोगो को मिलेगा।गत ६० वर्षो से कैंप पुरोहित ग्रुप ने मिठाई व्यवसाय में अपना योगदान दिया है।
सोमवार सुबह  धारवाड़ कोर्ट सर्किल बसप्पा खानावल के नजदीक कैंप पुरोहित  बेलगाम के  दी स्वीट फारेस्ट इस नए मिठाई दूकान का दीप प्रज्वलित करने के बाद बोल रहे थे। कैंप पुरोहित के संचालक अभिनेता राज के पुरोहित विधायक विनय कुलकर्णी ,अरविन्द बेल्लद, पार्षद  संजय कपटकर,  अंजुमन के अध्यक्ष इस्माइल तमट गार,केशवलाल पुरोहित सचिन पुरोहित , प्रवीन जैन, महेश महाकुंद  भी मौजूद थे। शुरुवात में अभिनेता राज के पुरोहत ने मंत्री संतोष लाड का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।बेलगाम के बाद उत्तर कर्णाटक के लोगो को कुंदा के आलावा शुगर फ्री स्वीट्स और झेरो  परसेंट कोलेस्ट्रोल विरहित फरसान के लिए यह शाखा का उदघाटन  किया गया है।लाड ने आगे बताया की बेलगाम के कुंदा  जैसी मिठाई को देश विदेश में ख्याति दिलाने में कैंप पुरोहित ग्रुप का योगदान है। विधायक विनय कुलकर्णी ने बताया की बार बार बेलगाम जाकर कॅम्प पुरोहित  कि मिठाई लाने की बजाये अब धारवाड़ में मिलेगा यह बहतरीन काम हुवा है बहुत दिनों से यह मांग थी जिस को आज कैंप पुरोहित ने पूरा किया है। इस अवसर पर सुखदेव पुरोहित, विक्रम राजपुरोहित  जगदीश पुरोहित ,परबत सिंह ठाकुर ,महेश लाड,धारवाड़ प्रवासी समाज के गन मान्य भी मौजूद
थे।

माता पिता और भगवान् से भी गुरु का दर्ज उंचा


 माता पिता और  भगवान् से भी गुरु का दर्ज उंचा : राज के पुरोहित
बेलगाम। अभिनेता राज के पुरोहित ने कहा की जीवन में माता पीता और  भगवान् से भी गुरु का दर्जा अहम् होता है। बेलगाम शहर के गोगटे रंग मंदिर में कम्प्लीट कराटे अकादमी द्वारा खिलाडियों को ब्लैक बेल्ट वितरण समारोह में भाग लेने के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर बेलगाम उत्तर के विधायक फिरोज सेठ , कम्प्लीट कराटे अकादमी के संचालक जितेन्द्र काकतिकर, हिंडाल्को के  उपाध्यक्ष  गेराल्ड  रोद्रिग्ज्स , सचिन नायक  भी मौजूद थे। अभिनेता राज के पुरोहित ने  नारियल तोड़कर , विधायक फिरोज सेठ ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया।
 पुरोहित ने आगे  छात्रो को संबोधित करते कहा की जैसे एक छोटे बच्चे को एक बाप हवा में उछल के फिर से उसे  पकड़ लेता और  उस  बच्चे के चेहरे पे थोडा भी डर नहीं होता है क्योंकि उसे पता है की उस का बाप उस को गिरने नहीं देगा ठीक उसी तरह  हमारे गुरु भी हमें कभी नुक्सान नहीं पहुंचाएंगे  इसी हमें  हमारे गुरु के पूरा भरोसा करते हुवे उनकी उम्मीदे पर खरा उतरना है  और   अपने गुरु की इज्जत करनी है। इस  दौरान अलग अलग गुट ग्रीन , ब्लैक और  पिला बेल्ट वितरित किया गया। इस दौरान सेकड़ो  लोग भी मौजूद थे।

कैनडा दूतावास के अधिकारियो की बेलगाम चेंबर ऑफ़ कोमर्स को भेट

बेलगाम। अभिनेता राज के पुरोहित ने कहा की कनडा से भारत को दाल जैसी  चीजे आयत कोई जाती है कनाडा में दुनिया का 25 फीसदी पय जल स्टॉक और 23 फीसदी वन है ।सिर्फ जन संख्या 3 .3 करोड़ है लेकिन इतनी कम जनसँख्या में ज्यादा से ज्यादा सुविधा लोगो को प्राप्त कर दी जाती है।भारत और  कनाडा के व्यापारी उद्योग मे करार होने से कन्द दूतावास के अधिकारियो ने बेलगाम उद्योग की जानकारी बेलगाम उद्यमी और चेंबर ऑफ़ कोमर्स से लेने के बाद बेलगाम के उद्योगों को भी इस का फायदा मिल सकता है।
      भारत और कैनडा इन देशो में व्यापार और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए करार हुवा है जिस के तहत दोनों देशो में व्यापर और  उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कैनाडा दूतावास के अधिकारोयो ने बेलगाम चेंबर ऑफ़ कोमर्स को भेट देकर चर्चा की और सभी बेलगाम उध्यॊग के बारे में जानकारी हासिल की है। इस चर्चा में अभिनेता राज के पुरोहित ने भाग लंबे के बाद बोल रहे थे ।
                  कैनाडा दूतावास के अधिकारियो के साथ ए आय दीपक और डी पी विट्टल नाथ ने चेंबर ऑफ़ कोमर्स के अध्यक्ष सतीश तेंडोलकर ,उद्योजक सुरेश हुन्दरे ,लोकनाय संस्था के अभिजीत  दीक्षित ,कैंप पुरोहित स्वीस्त के  अभिनेता राज के पुरोहित के साथ चर्चा कर बेलगाम में किस प्रकार के उद्योग लाये जा सकते है इस के बारे में जानकारी ली।इस दौरान कैनाडा और भारत देश में किस किस उद्योग को बढ़ावा दिया जा सकता है इस के बारे में वीस्त्रुत चर्चा की गयी।

RAJK PUROHIT(Actor)


No comments:

Post a Comment

Followers